क्या Price range ranking factors हैं? John muller statment

क्या price एक रैंकिंग फैक्टर है? क्या low या high price add करने पर वेबपेज रैंक होते है। इन सवालों के जवाब seo office hours 8 October के एपिसोड में john Muller के द्वारा दिया गया।

क्या Price range ranking factors हैं? John muller statment

जब भी हम गूगल में किसी प्रोडक्ट को सर्च करते है हमे अलग अलग price के प्रोडक्ट शो होते है, जिसे गूगल सीधे किसी वेबसाइट से rich results में दिखाता है। अब सवाल यह आया की क्या इस price की वजह से किसी प्रोडक्ट के रैंकिंग में कोई effact होता है।

इसी dought को क्लियर करने के लिए साइट ऑनर ने john Muller से पूछा की क्या किसी प्रोडक्ट प्राइस को लेकर गूगल किसी प्रोडक्ट को रैंक कर सकता है?

इस पर जॉन Muller ने कुछ इस तरह से जवाब दिया। John ने कहा कि किसी भीं प्रोडक्ट को रैंक करने के लिए google normal search engine results page rule को फॉलो करता है। यह results product review page algorithm के according search रिजल्ट में आ सकता है । इसके लिए प्रोडक्ट price के low या high होने से कोई effact नही पड़ता।

John के statment से यह clear हो गया कि किसी भी प्रोडक्ट के price का उसके रैंकिंग से कोई relation नहीं है। यह रिजल्ट normal search results और rich snippet के base पर शो होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *